Friday 11 September 2015

प्यासा कुएँ के पास आता है, मैं हूँ मोहब्बत का प्यासा : [Copied or Inspired Song - 27]

Copied or Inspired By Other Song [27]
-------------------- --------------------------------------
1993 में प्रदर्शित फ़िल्म- 'दिल तेरा आशिक' में एक चर्चित गाना है - 'प्यासा कुएँ के पास आता है मैं हूँ मोहब्बत का प्यासा' ! इस गाने को 'नदीम श्रवण' के संगीत निर्देशन में 'उदित नारायण' ने गाया था, जिसे फ़िल्म में 'सलमान खान और माधुरी दीक्षित' पर फिल्माया गया था ! 

दरअसल ये गाना 1976 में रिलीज हुयी पाकिस्तान की फ़िल्म- 'मेरा नाम है मोहब्बत' से 'कॉपी' किया गया था ! 'तसलीम फाज़ली' के लिखे इस गाने को 'एम अशरफ' के संगीत निर्देशन में गायक 'मेहंदी हसन' ने गाया था ! आईये आज 'ओरिजिनल' और 'कॉपी' हुए दोनों गानों को सुनते हैं :

[Original Song]
--------------------------------------------
प्यासा कुएँ के पास आता है मैं हूँ मोहब्बत का प्यासा
अरे मैं अपना दिल लेकर तेरे पास आया हूँ 
Pyasa Kuyen Ke Paas Aata Hai, Main Hun Mohabbat Ka Pyasa
Arey Main Apna Dil Lekar Tere Paas Aaya Hun
Singer : Mehdi Hassan
Pakistani Movie : Mere Naam Hai Mohabbat(1976)
Music : M.Ashraf
Lyrics : Tasleem Fazli
Star Cast : Babra Sharif,Ghulan Mohae-Ud-Din
================================================= 

[Copied / Inspired Song]
---------------------------------------------------------------------
- गाना-
 प्यासा कुएँ के पास आता है मैं हूँ मोहब्बत का प्यासा
अरे मैं अपना दिल लेकर तेरे पास आया हूँ 
Pyasa Kuyen Ke Paas Aata Hai, Main Hun Mohabbat Ka Pyasa
Arey Main Apna Dil Lekar Tere Paas Aaya Hun
Singer : Udit Narayan
Film : Dil Tera Aashiq (1993)
Music : Nadeem Shravan
Star Cast : Salman Khan, Madhuri Dixit

================================================== 
End
======================

No comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाओं का सदा स्वागत है