Sunday 13 September 2015

ग़म है या ख़ुशी है तू मेरी जिंदगी है तू : [Copied or Inspired Song - 33]

Copied or Inspired By Other Song [33]
-------------------- --------------------------------------

पिछली पोस्ट में हमने 1999 में प्रदर्शित फ़िल्म- 'कारतूस' के एक हिट गाने - 'बहा न आंसू, भुला दे हर ग़म, तेरा खुदा है' का ज़िक्र किया था ! अब इसी फ़िल्म के एक और हिट गाने की बात बताते हैं

'कारतूस' फ़िल्म में अनु मलिक द्वारा संगीतबद्ध और गायिका अलका याग्निक का गाया गीत है - "ग़म है या ख़ुशी है तू  मेरी जिंदगी है तू" ! इस गाने को संजय दत्त और मनीषा कोइराला पर फिल्माया गया है ! 

वास्तव में ये गाना भी नुसरत फतह अली खान साहब के बहुत पुराने एक गाने से कापी किया गया था ! आईये आज 'ओरिजिनल' और 'कॉपी' हुए दोनों गानों को सुनते हैं :

[Original Song]
--------------------------------------------
ग़म है या ख़ुशी है तू मेरी जिंदगी है तू, 
आफतों के दौर में चैन की घड़ी है तू मेरी जिंदगी है तू
Gam Hai Ya Khushi Hai Tu,  Meri Jindagi Hai Tu, 
Aafaton Ke Daur Men Chain Ki Ghadi Hai Tu 
Meri Jindagi Hai Tu

Singer : Nusrat Fateh Ali Khan
================================================= 

[Copied / Inspired Song]
---------------------------------------------------------------------
- गाना-
 ग़म है या ख़ुशी है तू
मेरी जिंदगी है तू, मेरी जिंदगी है तू
Gam Hai Ya Khushi Hai Tu  
Meri Jindagi Hai Tu, Meri Jindagi Hai Tu

Singer : Alka Yagnik
Film : Kartoos (1999)
Music : Anu Malik
Lyrics : Mazruh Sultanpuri
Star Cast : Manisha Koirala, Sanjay Dutt

================================================== 
End
======================

No comments:

Post a Comment

आपकी प्रतिक्रियाओं का सदा स्वागत है